चौकिये नहीं !! ये अपना हरिद्वार ही है – Haridwar Temple

miracle-change-in-haridwar-voixindia.png1

Haridwar Temple || Delhi to Haridwar

पिछले लम्बे समय से चल रहे लॉक डाउन की वजह से प्रकृति में हो रहे बदलाव किसी चमत्कार से कम नहीं है ।

आइये आपको लेके चलते है हरिद्वार, जहाँ के कुछ आश्चर्यचकित दृश्य आपको हैरान करने वाले है । ऐसा दृश्य शायद ही आपने कभी देखा होगा हरिद्वार का  साफ़ नीला पानी, और इतना साफ़ के इसमें के आप अपना चेहरा देख सकते है ।

 

miracle-change-in-nature-haridwar-temple-voixindia.png

 

लॉक डाउन के चलते देश भर में पिछले 19 दिनों से सारी फैक्ट्रीज , कारखाने और मशिनरी बंद है अन्यथा इनका सारा गन्दा औद्योयिक तरल नदियों में डाल दिया जाता था जिसकी वजह से पानी दूषित हो जाता था और इसका इतना बुरा प्रभाव था के देश की कई सरकारी और गैर सरकारी संस्था भी नदियों को साफ़ करने में लाखो खर्चा करने के बाद भी कारगर साबित नहीं हो पा रहे थे ।

 

Delhi to Haridwar Temple

यह बदलाव आप दिल्ली से लेके हरिद्वार तक देख सकते है, दिल्ली से हो के जाने वाली यमुना नदी भी इस बीच ऐसे साफ़ हो गयी है के लोग देख के आश्चर्यचकित है और यह सिर्फ कोरोना वायरस की देन है जिसने हमे फिर से प्रकृति से  रूबरू करवा दिया है।

 

Delhi to Haridwar distance

देश के पर्यटकों के लिए यह एक खुशखबरी से कम नहीं है, लॉक डाउन के खत्म होने के बाद लोग अपने परिवार के साथ हरिद्वार के इस खूबसूरत बदलाव को देखने जा सकते है और साथ में नदियों के साफ़ और स्वच्छ पानी का आनंद उठा सकते है। दिल्ली से हरिद्वार की दूरी लगभग 220 कि०मी० है दिल्ली से आप हरिद्वार अपने साधन से भी जा सकते है या आप समूह बना के ट्रैवलर गाडी बुक कर के भी जा सकते है यह सफर काफी रोमांचक होगा।

 

delhi-to-haridwar-temple-miracle-change-in-nature-voixindia.png

 

Delhi to Haridwar Distance and other


Delhi to Haridwar distance- (219.8 km) via NH334


Distance from haridwar to rishikesh – (21.1 Km)  via NH34 and NH 7


Dehradun to Haridwar distance- (52.9 km) via Ambala-Dehradun-Haridwar Rd/Ambala – Poanta Sahib – Herbertpur – Dehradun – Rishikesh National Hwy/Haridwar Rd and NH34


Rishikesh to Haridwar distance- (19.8 km) via NH 7 and NH34


Haridwar to Delhi – (219.3 km) via NH334


Haridwar map/ Temperature in haridwar-

Find haridwar map and temperature in Haridwar in the link – Click Here

 

कोरोना ने देश को बहुत कुछ सीखा दिए और बता दिया के प्रकर्ति आज भी उतनी सुन्दर है जितनी वह कई वर्षो पहले हुआ करती थी बस हम मनुष्य-जाति को उसका शोषण करना बंद कर देना चाहिए और इसको सजोह के करना चाहिए और प्रकर्ति के संसाधानो का एक दायरे में इस्तेमाल करना चाहिए ।

 

 

Tags: #things to do in haridwar #delhi to haridwar #delhi to haridwar distance #haridwar to delhi #temperature in haridwar #haridwar temple #Dehradun to haridwar distance #haridwar tour #rishikesh to haridwar distance #haridwar map #distance from haridwar to rishikesh #haridwar temperature today #Corona update #India #Change in nature

1 thought on “चौकिये नहीं !! ये अपना हरिद्वार ही है – Haridwar Temple

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *