CAA पर क्या बोलें Trump ?

CAA पर क्या बोलें Trump ?

Donald Trump , CAA,

ट्रंप – ने दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर जारी हिंसा के बीच बोले-

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में दिल्ली में जारी हिंसा के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को भारत का आंतरिक मामला बताते हुए कहा कि इसके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है. भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन मंगलवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने साफ किया कि CAA भारत का आंतरिक मामला है.उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से धार्मिक स्वतंत्रता पर बात हुई है और वह धार्मिक आजादी के पक्षधर हैं.

ट्रंप ने कहा कि मैं CAA पर कोई बयान नहीं देना चाहूंगा क्योंकि यह भारत का फैसला है और मुझे उम्मीद है कि भारत अपने लिए उचित कदम उठा सकता है और वह सही फैसला लेगा.’बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से ठीक पहले दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया. उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में चल रहे प्रदर्शन में अब तक 1 पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों की जान चली गई हैं |उत्तर पूर्वी दिल्ली में अगले एक महीने के लिए धारा 14 लगा दी गई है|

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *